कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार हो गया। विकास आज सुबह मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए आया था। विकास को सबसे पहले महाकाल मंदिर के गार्ड ने पहचाना और उसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

बता दें विकास दुबे की तलाश पिछले सात दिनों से जारी है। एक तरफ उसके कई साथियों को पुलिस ने मार गिराया, तो वहीं दूसरी तरफ विकास दुबे खुद को मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में खुद को सरेंडर कर दिया। विकास तलाश पांच राज्यों की पुलिस कर रही थी। विकास दुबे को ट्रांजिट रिमांड में लेने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस उज्जैन के लिए रवाना हो चुकी है।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की पुष्टि

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, विकास दुबे अभी मध्य प्रदेश पुलिस की कस्टडी में है। अभी गिरफ्तारी कैसे हुई इसके बारे कुछ भी कहना ठीक नहीं।

मंदिर के अंदर या बाहर, कहां से गिरफ्तारी हुई, इसके बारे में कहना ठीक नहीं। विकास क्रूरता की हदें शुरू से ही पार कर रहा था। वारदात होने के बाद से ही हमने पूरी मध्य प्रदेश पुलिस को अलर्ट पर रखा था।

बता दें, आज सुबह इटावा पुलिस और STF ने मिलकर विकास दुबे के एक और साथी रणवीर उर्फ बउवन को भी एनकाउंटर में मार गिराया है। इसके अलावा फरीदाबाद में विकास दुबे की मदद करते हुए पकड़ा गया उसके गैंग का साथी प्रभात मिश्रा भी पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश में मारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *